एसआईएस ग्रुप के अध्यक्ष एवं सांसद आर.के.सिन्हा ने की कंपनी के निवेशकों को 35 फीसदी लाभांश देने की घोषणा

पटना, (एजेंसी। सेवा प्रक्षेत्र में काम करने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी एसआईएस ग्रुप ने पिछले वर्ष 20 हजार लोगों को रोजगार का अवसर प्रदान किया है। 7100 करोड़ रुपये से अधिक का वार्षिक कारोबार करने वाली एसआईएस ग्रुप पहली ​बिहारी बहुराष्ट्र्रीय कंपनी है। इसका कारोबार भारत के अलावा आस्ट्र्र्रेलिया,न्यूजीलैंड और सिंगापुर में फैला है। कंपनी के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य आर.के.सिन्हा की अध्यक्षता में शुक्रवार को यहां 35वीं वार्षिक आमसभा की बैठक में और 2.10 लाख लोगों को रोजगार देने वाली कंपनी की ओर से निवेशकों को 35 प्रतिशत लाभांश देने का निर्णय लिया है।
कंपनी के अध्यक्ष श्री सिन्हा ने बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लोकनायक जय प्रकाश नारायण ने उन्हें गरीबों के लिए कुछ करो की प्रेरणा दी थी। इस मौके पर कंपनी के प्रबंध निदेश ऋतुराज सिन्हा सहित अन्य कई निदेशक मौजूद थे।
एसआईएस ग्रुप के अध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने पटना के गर्दनीबाग के एक छोटे से गैराज से इसकी शुरुआत की थी।अब देश के 29 राज्यों में विभिन्न उद्योगों और क्षेत्रों में काम करने वाले 13 हजार से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की जा रही है। इसका संचयी वा​र्षिक वृद्धि दर 19 प्रतिशत है। भारत और आस्ट्रेलिया में सबसे बड़ी सुरक्षा प्रदाता कंपनी है। भारत की सीआईएसएफ की तर्ज पर आस्ट्रेलिया में एसआईएस एयरपोर्ट और बैंक से लेकर प्रधानमंत्री की भी सुरक्षा प्रदाता कंपनी के रूप में कार्यरत है।
श्री सिन्हा ने कहा कि एसआईएस ग्रुप देश के 14 राज्यों में अपने 20 प्रशिक्षण केन्द्रों के माध्यम से विशेष रुप से समाज के कमजोर वर्ग के 90 प्रतिशत से अधिक युवाओं को उचित प्रशिक्षण देकर आ​जीविका देने का काम जारी रखेगा। इस ग्रुप से जुड़ी 30 कंपनियां निजी सुरक्षा के साथ एटीएम में पैसा पहुंचाने सहित अन्य कई गतिविधियां सफलतापूर्वक संभाल रही हैं। उन्होंने बिहारी होने और बिहार की एकमात्र निबंधित कंपनी का संचालक होने पर गर्व किया । उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं में से एक एसआईएस ग्रुप बिहार में ही प्रधान कार्यालय होने से कर्मचारी भविष्य निधि,कर्मचारी राज्य बीमा,वस्तु एवं सेवा कर ,आयकर आदि के भुगतान से बिहार को बड़ी राशि मिल रही है।
एसआईएस ग्रुप के अध्यक्ष ने कहा कि सुरक्षा और सुविधा प्रबंधन व्यवसाय से निकट भविष्य में मजबूत और स्थिर विकास दिखने की उम्मीद है। प्राद्योगिक सुरक्षा उद्योग के विकास में भी यह कंपनी स्थान तय करने जा रही है । कौशल विकास पहलों में भी एक महत्वपूर्ण भागीदार है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यह ग्रुप अधिक से अधिक ऊंचाइयों तक बढ़ता रहेगा और सुरक्षा सेवाओं ,सुविधा प्रबंधन और कैश लॉजिस्टिकस के क्षेत्र में उद्योग का अग्रणी बन जायेगा और अपने निवेशकों को समान रूप से पुरस्कृत करेगा। हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY