भारत की जीत के लिए प्रशंसकों ने किया हवन

लखनऊ (एजेंसी)। सात समुंदर पार विश्व कप का सबसे बड़ा मुकाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा। भारतीय टीम की जीत के लिए उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हवन-पूजन किया जा रहा है। विराट की टीम को जीत मिले, यहीं भारतीय प्रशंसक ईश्वर से कामना कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ, बाराबंकी, कानपुर, वारणसी और आसपास के जिलों में भारतीय प्रशंसक विराट टीम की जीत के लिए जीत पूजा-पाठ कर रहे हैं। इतना हीं नहीं कुछ क्रिकेट प्रशंसकों ने घर में हवन भी किया है। उनकी ईश्वर से यही कामना है कि भारतीय टीम जीते।

कमलदीप त्रिपाठी का कहना है कि हम सभी देश की जीत के लिए प्रार्थना करने को इकट्ठे हुए हैं। इतिहास गवाह है इंडिया ने हमेशा ही पाकिस्तान को हराया है। इसलिए हमें विश्वास है कि भारत-पाकिस्तान के मैच में जीत हर हाल में हमारी ही होगी। उनका मानना है इससे विराट की टीम को शक्ति मिलेगी। पाकिस्तान पर हमारी टीम एक बार फिर जीत हासिल करे, ऐसी कामना के साथ हवन पूजन किया गया है। लोगों ने एकसुर में विश्वकप में टीम इंडिया की जीत की कामना की, जिससे टीम इंडिया अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुये इस साल विश्व कप जीते।

भारतीय प्रशंसक पवन मिश्रा का कहना है कि भारत वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान से एक बार भी नहीं हारा है। हर बार भारत ने पाकिस्तान को पटखनी दी है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम से एक बार फिर कुछ ऐसी ही उम्मीद लगाई जा रही है। इंडिया-पाकिस्तान मैच का रोमांच क्रिकेट प्रशंसकों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। भारत को यह मैच जिताने के लिए प्रशंसक हर जतन कर रहे हैं। लोग भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन के लिए पूजा करने के साथ ही यज्ञ भी कर रहे हैं। उनका मानना है कि इससे भारतीय टीम को शक्ति और आत्मविश्वास मिलेगा, जिससे वो पाकिस्तान के साथ-साथ अन्य टीमों के खिलाफ भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकेंगे।हि.स.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY