दो महीने के उच्‍चतम स्‍तर पर पेट्रोल, डीजल के भाव रहे स्थिर

नई दिल्‍ली । पेट्रोल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल दो महीने के उच्‍चतम स्‍तर पर 73.21 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है। इससे पहले आठ मई को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 73 रुपये प्रति लीटर था। पिछले दो दिनों में दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार को पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी की है। हालांकि, डीजल के भाव लगातार दूसरे दिन भी स्थिर रहे। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 17 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर दी गई कीमतों के मुताबिक तेल विपणन कंपनियों ने चार महानगरों में पेट्रोल के दाम इस प्रकार रहे।

चार महानगरों में पेट्रोल की कीमत
राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 73.21 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में पेट्रोल 75.55 रुपये प्रति लीटर, मुंबई में पेट्रोल 78.82 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में पेट्रोल 76.03 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

देश के चार महानगरों में डीजल की कीमत
चारों महानगरों में डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में डीजल के दाम क्रमशः 66.24 रुपये, कोलकाता में 68.31 रुपये, मुंबई में 69.43 रुपये और चेन्नई में 69.96 रुपये प्रति लीटर हैं। एजेंसी (हि.स.)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY