प्रकाशोत्सव पर ननकाना साहिब से निकाला जाएगा अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन

अमृतसर/लाहौर ।सिखों के पहले गुरू गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) तैयारियों में जुटी है। इस अवसर पर एसजीपीसी 25 जुलाई को पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब से अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन निकालेगा,जिसमें शामिल होने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को निमंत्रण भेजा गया है।

एसजीपीसी के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने पाकिस्तान के तहत आने वाले पंजाब के राज्यपाल चौधरी मोहम्मद सरवर, मुख्यमंत्री सरदार उस्मान अहमद खान बुजदार, पाकिस्तान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष भाई तारा सिंह समेत पाकिस्तान कई शख्सियतों को इस नगर कीर्तन में शामिल होने का आग्रह किया है। वहीं, वहां के सिख संगत से भी इसमें बढ़-चढ़कर हाजिरी लगाने की अपील की गई है।

एसजीपीसी ने पाकिस्तान सरकार को अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन में शामिल होने वाले भारतीय शख्सियतों की सूची भी भेज दी है। बता दें कि इस नगर कीर्तन में श्री हरमंदिर साहिब के मुख्य ग्रंथी, श्रीअकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह,तख्त केशगढ़ साहिब के जत्थेदार, एसजीपीसी के कार्यकारिणी सदस्यों के साथ-साथ दिल्ली शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष,तख्त श्री पटना साहिब, तख्त श्री हजूर साहिब की प्रबंधक कमेटियों के अलावा रागी जत्थे, गतका के जौहर दिखाने वाले कलाकार भी भेजे जाएंगे।

भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस नगर कीर्तन में शामिल होने का न्योता भेजते हुए प्रकाश पर्व के कार्यक्रमों के उचित प्रबंध करने का आग्रह किया है। वहीं सिख संगत से अपील की गई है कि वे अटारी सरहदपर पहुंच कर इस अंतर्राष्ट्रीय नगर कीर्तन का गर्मजोशी के साथ स्वागत करें। एजेंसी (हि.स.)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY