मप्र सरकार करेगी चिरौंजी बर्फी और रतलामी सेव की ब्रांडिंग

भोपाल । मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र के दौरान बुधवार को सूबे के वित्तमंत्री तरुण भनोत ने वर्ष 2019-20 के लिए 2 लाख 37 हजार करोड़ का बजट प्रस्‍तुत किया, शुक्रवार को इस पर चर्चा की जाएगी, हालांकि इस बार बजट में कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है।
जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश विधानसभा सत्र में वित्तमंत्री तरुण भनोत ने वर्ष 2019-20 के लिए बजट प्रस्‍तुत किया। इस बजट में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की राशि बढ़ोत्‍तरी की गई है तो वहीं इस बजट में प्रमुख रूप से सरकार सागर की स्‍पेशल चिरौंजी की बर्फी, चंदेरी की साड़ी, रतलाम के सेव, धार के बाग प्रिंट के कपड़े, भिंड के पेड़े, भोपाल के बटुए, मालवा के चूरमा लड्डू और जलेबी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग की जाएगी। सरकार नई एमएसएमई यूनिट शुरू कर रही है, इसके लिए 17 हजार लोगों को बकायादा ट्रेनिंग शुरू कर दी गई है।
वहीं वित्त मंत्री ने कहा कि महालेखाकार की ओर से राज्य को दी गई जानकारी के अनुसार राज्य में 31 मार्च 2018 को एक लाख 52 हजार 745 करोड़ रुपए का कर्ज है। ये राशि 31 मार्च 2019 को बढ़ कर एक लाख 80 हजार 988 करोड़ रुपए तक पहुंचने का अनुमान है। उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने छह महीने के अंदर प्रदेश को पटरी पर लाने के लिए कई महत्‍वपूर्ण नए कदम उठाए हैं। वित्त मंत्री ने बजट पेश करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अपने बजट में मध्य प्रदेश के साथ भेदभाव किया। जिसमें मध्य प्रदेश की दी जाने वाली राशि में 2700 करोड़ की कटौती की गई है। एजेंसी/हिस

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY