रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे द्रास, करगिल शहीदों को किया नमन

जम्मू । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करगिल विजय दिवस के अवसर पर शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के एक दिवसीय दौरे पर द्रास पहुंच गए हैं। रक्षामंत्री ने करगिल में भारत के सैन्य अभियान आपरेशन विजय की 20वीं वर्षगांठ पर द्रास में करगिल युद्ध स्मारक में शहीद जवानों को श्रद्धाजंलि अर्पित की।
शनिवार सुबह श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचने पर सेना तथा प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। करगिल शहीदों को नमन करने के साथ जम्मू कश्मीर के सुरक्षा हालात का जायजा भी लेंगे। राजनाथ सिंह रक्षामंत्री बनने के बाद अपने दूसरे जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं। सबसे पहले राजनाथ सिंह कारगिल वॉर मेमोरियल गए और वहां पर विजिटर बुक पर हस्ताक्षर किये।
इसके बाद रक्षा मंत्री जम्मू संभाग की अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ सटे जिला सांबा में बसंतर दरिया पर निर्मित पुल का उदघाट्न करेंगे। बसंतर पुल के उद्घाटन के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री के साथ पीएमओ में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह, थलसेना प्रमुख जनरल विपिन रावत, महानिदेशक सीमा सड़क संगठन लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह भी मौजूद रहेंगे।
पुल का उद्घाटन करने के बाद गृह मंत्री जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों, राज्य के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य पर भी संबधित अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। वह सेना की युद्धक तैयारियों का भी जायजा लेंगे।
इस दौरान वह सीमांत क्षेत्रों में लोगों को पाकिस्तान की गोलाबारी से बचाने के लिए बंकर निर्माण के साथ सेना की अन्य कुछ महत्वपूर्ण परियोजनाओं का भी जायजा लेंगे। एजेंसी/फोटो

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY