आज तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी

नई दिल्ली. सप्ताह के पहले कारोबारी दिन बाजार ने अच्छी शुरूआत की है. सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने ही अपने कारोबारी दिन की शुरूआत तेजी के साथ हरे निशान पर आकर की है.

हरे निशान पर खुला बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 379.92 (1.04%) अंकों की तेजी के साथ 37,081.08 अंकों के स्तर पर खुला हुआ है. वहीं नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (NIFTY) 105.80 (0.98%) अंक तेजी 10,935.15 के स्तर पर खुला हुआ है.

इन शेयरों में रही गिरावट और तेजी-

अब नजर अगर तेजी के साथ कारोबार करने वाले शेयरों पर डाली जाए तो HDFC, HDFC Bank, UCO Bank, Canara Bank, IndusInd Bank, Indiabulls Housing, Yes Bank, Adani Port, और Eicher Motors के शेयर आज के मेंजर गेंनर शेयर रहे हैं. जबकि Infosys, Tata Steel Vedanta, Hindalco और TCS के शेयर आज के लूजर शेयर में शामिल.

सेक्टर का ऐसा रहा हाल-

आज के कारोबार में आई और मेटल सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर हरे निशान पर कारोबार कर रहे है. PSU bank, auto, energy, infra और FMCG के सेक्टर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.यहीं कारण है कि आज बाजार हरे निशान पर कारोबार करने में कामयाब रहा है.

रुपए में कमजोरी-

रुपये की शुरुआत आज कमजोरी के साथ हुई है. डॉलर के मुकाबले रुपया आज 32 पैसे की कमजोरी के साथ 71.98 के स्तर पर खुला है. वहीं, पिछले कारोबारी दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 71.66 रके स्तर पर बंद हुआ था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY