कश्मीर में है उर्मिला के सास-ससुर, 22 दिनों से नहीं हो पा रहा संपर्क

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों से राजनीति में एंट्री करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस और कांग्रेस नेता उर्मिला मांतोडकर कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने पर काफी परेशान हैं.

दरअसल उनके सास-ससुर कश्मीर में हैं, फोन और इटंरनेट सेवाएं बंद होने के कारण 22 दिनों से वो अपने सास-ससुर से कोई संपर्क कर पा रही हैं. इस कारण वो केंद्र सरकार से भी खफा हैं. साथ ही उन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के तरीके को अमानवीय बताया है.

उन्होंने कहा कि सवाल ये नहीं है कि अनुच्छेद 370 हटाया गया, लेकिन इसे अमानवीय तरीके से अंजाम दिया गया. अनुच्छेद 370 हटने के बाद अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर में कम्युनिकेशन ब्लैकआउट की वजह से कई लोग अपने घरवालों से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं.

उर्मिला ने बताया कि उनके सास-ससुर दोनों शारीरिक तौर पर फिट नहीं है. एक्ट्रेस ने कहा मेरे सास-ससुर दोनों डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर के मरीज हैं. 22 दिनों से ना मैंने ना मेरे पति ने उनसे बात की है. हमें कोई क्लू नहीं कि उनके पास दवाई है भी या नहीं.

उर्मिला की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने साल 2016 में एक्टर-मॉडल और बिजनेसमैन मोहसिन मीर अख्तर से शादी की थी. बीते दिनों उनके पति यानी मीर अख्तर की पाकिस्तानी होने की खबरें भी आई थी.

बता दें कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद उसका स्पेशल दर्जा खत्म हो गया है. राज्य के दो हिस्से करने की घोषणा के बाद दोनों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया था.

अनुच्छेद 370 हटाने की घोषणा के साथ सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जम्मू और कश्मीर में फोन और इंटरनेट सेवाओं पर कुछ समय के लिए बैन भी लगा दिया था. वहीं जम्मू-कश्मीर में जनसंपर्क विभाग की डायरेक्टर के मुताबिक राज्य में हालात अब बेहतर हैं. घाटी में लैंडलाइन सेवाएं भी जल्द ही शुरु कर दी जाएंगी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY