केदारनाथ यात्रा करने वालों को लिए खुशखबरी, सितंबर से शुरू होगी ये नई सुविधा

नई दिल्ली. देवभूमि के नाम से विख्यात उत्तराखंड जाकर हर किसी की इच्छा भगवान बद्रीनाथ और केदारनाथ के दर्शन करने की होती है. लेकिन एक तो दूरी ऊपर से मौसम के कारण टिकट ना मिल पाने की वजह से लोग दर्शन करने नहीं पहुंच पाते हैं.

भक्तों के लिए खुशखबरी-

अब भक्तों को निराश नहीं होना पड़ेगा क्योंकि अब श्रद्धालु घर बैठे ही इंटरनेट के माध्यम से अपनी पूजा की बुकिंग करा सकेंगे. सरकार लोगों की परेशानियों को कम करने के लिए इंटरनेट के जरिए बुकिंग करने की सुविधा शुरू कर दी है.

इसी के साथ अब सितंबर महीने से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा भी शुरू होने जा रही है. वहीं बुधवार को चारधाम यात्रा सुचारू है. केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर यातायात जारी है.

ऑनलाइन बुकिंग हुई शुरू-

बद्रीनाथ और केदारनाथ के दर्शन के लिए बीकेटीसी यानी की श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने ऑनलाइन बुकिंग के लिए वेबसाइट लॉन्च की है.

तकरीबन आधे महीने में ही मंदिर समिति को तीर्थ यात्रियों की ओर से पूजा के लिए 17 लाख 30 हजार रुपए की ऑनलाइन बुकिंग भी प्राप्त हो चुकी है.

सितंबर से शुरू होगी ये नई सुविधा-

आने वाले सितंबर महीने से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो जाएगी. इसके लिए हेली कंपनियों ने तैयारी भी शुरू कर दी है.

एक कंपनी को 25 हजार के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी मिल चुकी है. कंपनियां जोरो -शोरों से इसकी तैयारी कर रही है और इसके लिए काफी खुश भी हैं.

वैसे तो पहले भी केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा चलाई जाती थी. मगर बीते दिनों में उत्तराखंड में जारी भारी बारिश के चलते बीते जुलाई से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर बंद कर दिए थे.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY