छत्तीसगढ़ के चाचा नेहरू बने भूपेश, मूक-बधिर बच्चों का बढ़ाया हौसला

रायपुर । प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल उस वक्त भावुक हो उठे जब प्रयास आवासीय विद्यालय के बच्चियों ने उनकी माता जी का मुखौटा पहन कर उन्हें एक अलग ही अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जन्मदिन की बधाई दी है।

बच्चियों को अपने मां के मुखौटे में देख वे कुछ क्षण के लिए भावुक हो गए और उनकी आंखों से आंसू छलक उठे। भावुक इसलिए क्योंकि उन मासूम बच्चियों ने उनकी माता विंदेश्वरी बघेल का मुखौटा लगाकर हैप्पी बर्थडे गाकर बधाई दी। हालांकि बच्चियों का यह अलग अंदाज मुख्यमंत्री के दिल को छू गया और वे भाव-विभोर हो उठे।

इसके बाद मुख्यमंत्री इन बच्चों से आत्मीयता से मिले और टाफियां देकर उनका मुह मीठा कराया एवं उनकी पढ़ाई और वि‍दयालय में दी जा रही कोचिंग के बारे में जानकारी ली। बघेल ने बच्चों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता जी विंदेश्वरी बघेल का निधन हो गया था।

बच्चों से है खास लगाव : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के स्नेहिल व्यक्तित्व का एक पहलू बच्चों के प्रति लगाव आज देखने को मिला। मुख्यमंत्री निवास में विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा के सदस्य मुख्यमंत्री को जन्मदिन की बधाई देने पहुँचे थे, उनके साथ आए एक नन्हें बच्चे को बघेल ने दुलारा, गोद में लिया और अपनी हथेली पर बच्चे को खड़ा कर लिया।

कृष्ण-राधा बने बच्चे : नन्हें-मुन्ने बच्चे राधा-कृष्ण का रूप धारण कर मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कृष्ण राधा का रूप धरे बच्चों की आव-भगत की। उन्होंने राधा-कृष्ण का रूप धरे इन नन्हे-मुन्ने बच्चों की पूजा-अर्चना करते हुए प्रदेश की जनता की समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

मूक-बधिर बच्चों का बढ़ाया हौसला : कोपलवाणी संस्थान सुंदरनगर के मूक-बधिर बच्चे और नगर के तीन शासकीय स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने मिलकर उन्हें उनके जन्मदिन की बधाई दी। मुख्यमंत्री बघेल ने मूक-बधिर बच्चों के साथ सेल्फी लेकर भी उनका उत्साहवर्धन किया।

मुख्यमंत्री को पैरों से बनी पेंटिग भेंट : कोपलवाणी के दिव्यांग छात्र गौकरण पाटिल ने दोनों हाथ नहीं होने के कारण पैरों द्वारा ही भूपेश बघेल के बनाए छायाचित्र को भेंटकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। मुख्यमंत्री ने अपने छायाचित्र को देखकर पाटिल की लगन और कला कौशल की खूब सराहना की। मुख्यमंत्री बघेल ने कोपलवाणी के दिव्यांग विटाविन साहू को ट्राईसाइकिल भी वितरित किया। एजेंसी (हि.स.)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY