दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 सितंबर शुरू में होने जा रही तीन मैचों की टी20 घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है. बीसीसीआई ने गुरुवार को टीम का ऐलान किया.

इस टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की वापसी हुई है. वहीं टीम के सबसे दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी इस बार भी टीम में शामिल नहीं किए गए. टीम में धोनी का नाम न होने पर बताया गया कि धोनी ने फिलहाल अनुउपलब्धता के बारे में बताया हैं

दूसरी तरफ कयास लगाए जा रहे है कि चयनकर्ता भी खुद धोनी को नजरअंदाज कर रहे है. हालांकि इनमें से अभी किसी भी बात की पुष्टि पूरी तरह नहीं हो सकी है. धोनी के भविष्य पर फैसले के लिए अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया गया हैं. वहीं रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत को भी टीम में जगह दी गई हैं.

इसके अलावा मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया गया हैं.

इस सीरीज में पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा. वहीं, बाकी दो मैच मोहाली (18 सितंबर) और बेगलुरू (22 सितंबर) में खेले जाएंगे. माना जा रहा है कि चयनकर्ताओं ने इस टीम का चुनाव विश्व टी-20 को ध्यान में रखकर चुना हैं.

टीम के चयन से पहले यह भी कहा गया कि खिलाड़ियों को अक्टूबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व टी-20 को ध्यान में रखकर चुना जाएगा. इस लिहाज से देखा जाए तो अब महेंद्र सिंह धोनी आगामी वर्ल्ड टी-20 में नजर नहीं आएंगे.

विश्व टी-20 के पहले मैच से पहले भारतीय टीम केवल 22 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी. ऐसे में चयनकर्ता इस बात को लेकर अपना रूख साफ कर चुके हैं कि यह आगे बढ़ने का समय है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई टीम इंडिया…

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY