पीएम नरेन्द्र मोदी बने खतरों के खिलाड़ी, आज देखिए डिस्कवरी पर

डिस्कवरी चैनल के फेमस प्रोग्राम मैन वर्सेस वाइल्ड के लिए शूट किए गए एपिसोड में पीएम नरेन्द्र मोदी का अद्भूत साहस देखने को मिला. मैन वर्सेस वाइल्ड शो में बेयर ग्रिल्स बताते है कि मुश्किल परिस्थितियों में खुद को जिंदा कैसे रखा जाता हैं.

बेयर ग्रिल्स के इस खास शो को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता हैं. मोदी शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ जंगल में लगभग अकेले घूम रहे थे. जिम कॉर्बेट पार्क में शूटिंग के दौरान जानवरों से उनकी सुरक्षा के लिए कोई टीम तैनात नहीं की गई थी.

यहां तक की एसपीजी और न ही कोई वन्य कर्मियों ने अलग से सुरक्षा के कोई खास इंतेजाम किए थे. जबकि जिम कॉर्बेट पार्क में हर वक्त बाघ, हाथी जैसे खतरनाक जंगली जानवरों के हमला करने का डर हमेशा बना रहता है.

उत्तराखंड के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक जिस जगह पर शूटिंग हो रही थी वहां से लगभग 100 मीटर दूरी पर 25 वनकर्मी जरूर तैनात किए गए थे. वहीं पीएम की सुरक्षा में लगे एसपीजी के जवान भी उनसे काफी दूरी थे.

इस दौरान प्रोग्राम की शूटिंग करने के लिए तीन जवान कैमरामैन के पीछे थे. उत्तराखंड के वरिष्ठ अधिकारियों का मानना था कि ज्यादा से ज्यादा वे ऐसी स्थिति में पटाखे चला सकते थे या हवा में फायरिंग कर सकते थे, लेकिन उन्हें इसकी जरूरत नहीं पड़ी.

शूटिंग के दौरान एसपीजी कर्मियों की सलाह को दरकिनार कर पीएम मोदी ने रामगंगा नदी को बेयर ग्रिल्स द्वारा झाड़ियों और शाखाों की मदद से बनाई नाव इस्तेमाल कर पार किया. लेकिन नाव थोड़ी देर बाद ही तेज पानी के बहाव में डूबने लगी.

इस बीच बेयर ग्रिल्स पानी में उतर गए. जिसके बाद ग्रिल्स नाव को किनारे की ओर धकेलने लगे. लेकिन इस कठिन हालातों में भी पीएम मोदी तनिक भी नहीं घबराएं. इसके बाद पीएम मोदी ने ढिकाला टूरिस्ट कांप्लेक्स के नजदीक घास के मैदान में शूटिंग की.

पीएम को कालागढ़ से ढिकाला तक बीस किलोमीटर के सफर को तय करने में दो घंटे लग गए थे क्योंकि उस दिन तेज हवा और बारिश से रामगंगा नदी की लहरें उफान मार रहीं थीं. ऐसे हालात में वनकर्मी खुद रामगंगा में बोटिंग से कतराते हैं.

इसके बावजूद इसके पीएम मोदी ने उफनती लहरों की परवाह किए बिना ही अपना खतरों से भरा हुआ सफर जारी रखा. ढिकाला पहुंचने के बाद पीएम ने डिस्कवरी चैनल के लिए बेयर ग्रिल्स के साथ शूटिंग की.

इस दौरान पीएम मोदी से बेयर ग्रिल्स ने कुछ और दिलचस्प बातें साझा की. बेयर ग्रिल्स ने पीएम को अपनी विपरीत परिस्थितियों में सामंजस्य बैठाने की कला से रूबरू कराया. इसके साथ ही उन्होंने मोदी के साथ जंगल में जिंदा रहने के कुछ गुर साझा किए.

इसके अलावा पीएम मोदी ने भी बेयर ग्रिल्स को अपने हिमालय में वास करने वाले अनुभव के बारे में बताया. पीएम ने बताया कि आखिर कैसे उन्होंने 17-18 साल की उम्र घर छोड़ा और हिमालय पर समय बिताया. इस शो को डिस्कवरी चैनल पर आज पहली बार दिखाया जाएगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY