फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा है हरिकेन डोरियान, ट्रम्प का पोलैंड दौरा रद्द

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने हरिकेन डोरियान के फ्लोरिडा की ओर बढ़ते देख अपना पोलैंड का दौरा रद्द कर दिया है. ट्रम्प ने अपना चार दिवसीय पोलैंड दौरा रद्द करते हुए कहा कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दौरा रद्द किया गया है. हरिकेन डोरियान को श्रेणी चार में रखा गया है और इसकी गति 130 मील प्रति घंटा है. इससे फ्लोरिडा में मियामी से लेकर जैक्सनविले तक के शहरों में लोगों की सुरक्षा की आशंका जाहिर की जा रही है. बता दें कि मियामी में एक बड़ा भारतीय समुदाय रहता है.
नेशनल हरिकेन सेंटर ने भविष्यवाणी की है कि अभी के अनुमानों के अनुसार हरिकेन डोरियान सोमवार को फ्लोरिडा पहुंच जाएगा. ये बुधवार को जारी किए गए अनुमानों से ज़्यादा घातक हो सकता है. इस डर के कारण लोगों ने ग्रोसरी स्टोर से अतिरिक्त राशन और पानी लेना शुरू कर दिया है. कुछ स्टोर के बाहर लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई हैं.
जैक्सन विले के मेयर लेंन करी ने कहा कि अभी से शहर को खाली कराए जाने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है. इसके लिए प्रशासन हरिकेन के स्वभाव और आशंकाओं का अध्ययन कर रहा है. हालांकि नेशनल हरिकेन सेंटर ने कहा है कि शनिवार तक प्रतीक्षा करना उचित होगा. इसकी भयावहता श्रेणी चार से घटकर दो तक भी आ सकती है. पहले भी कई बार तूफानों ने मचाई है तबाही साल 1992 में एंड्रयू-5 समुद्री तूफान ने मियामी में भारी तबाही मचाई थी. इस क्षेत्र में सबसे बड़ा तूफान जीनी 2004 में आया था, जिसके कारण श्रेणी 3 के तूफान के रूप में पोर्ट सेंट लुसी के आसपास भूस्खलन हुआ था.एजेंसी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY