भारतीय-अमेरिकी अजीज अंसारी दुनिया के दसवें सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन : फोर्ब्स पत्रिका

लॉस एंजेल्स । भारतीय-अमेरिकी कॉमेडियन अजीज अंसारी को फोर्ब्स पत्रिका ने मौजूदा वित्त वर्ष में दुनिया के दसवें सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन के रूप में नवाजा है। 36 वर्षीय अजीज अंसारी ने एक जून,2018 से एक जून,2019 के बीच एक करोड़ तीस लाख डॉलर कमाकर फोर्ब्स सूची में दसवां स्थान अर्जित किया। इस श्रेणी में पहला स्थान केविन हॉर्ट (पांच करोड़ 60 लाख डॉलर) और दूसरे स्थान पर जेरी सीनफ़ेल्ड (चार करोड़ दस लाख डॉलर) रहे।

फोर्ब्स पत्रिका ने सिने जगत में वार्षिक वरीयता क्रम की सूची में भारत के सिने स्टार अक्षय कुमार को भी एक जून,2018 से एक जून,2019 के बीच आय की दृष्टि से दसवें स्थान पर रखा है। अक्षय ने इस अवधि में छह करोड़ पचास लाख डॉलर अर्जित किए हैं। दुनिया भर के सिने जगत में ड्वेन जॉनसन, क्रिस हैमस्वर्थ और रॉबर्ट डाउनी जूनियर को क्रमश: पहला, दूसरा और तीसरा स्थान दिया गया है।

जनवरी 2018 में अजीज अंसारी पर मीटू अभियान में यौन प्रताड़ना का आरोप लगने के बाद उन्होंने जुलाई में विश्वव्यापी टूर में ख़ासी ख्याति अर्जित की और वह ”रोड टू नोवेहर” के कारण चर्चा में रहे। उनके इस एपिसोड ने अमेरिका के 75 शहरों में धमाल मचाई तो भारत में मुंबई और दिल्ली के अलावा बारह देशों में बहुचर्चित रहा। एजेंसी(हि.स.)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY