रतुल पुरी की गिरफ्तारी एक साजिश है : कमलनाथ

भोपाल । बेयर कंपनी के पूर्व निदेशक और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत 354 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले को सीएम कमलनाथ ने साजिश बताया है। उन्होंने कहा कि रतुल पुरी के साथ उनका कोई व्यापारिक संबंध नहीं हैं, लेकिन उनकी गिरफ्तारी एक साजिश है।

दरअसल, मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को राजीव गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में सद्भावना दिवस पर कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित युवा संकल्प कार्यक्रम को संबोधित करने पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद पत्रकारों ने रतुल पुरी की गिरफ्तारी को लेकर उनसे प्रतिक्रिया ली। इस पर उन्होंने मीडिया से कहा कि रतुल पुरी के साथ उनका कोई व्यापारिक संबंध नहीं है। उनका भांजे रतुलपुरी से कभी कोई संबंध रहा भी नहीं है, लेकिन ये जो गिरफ्तारी की गई है, मैं इसे मानता हूं कि यह दुर्भावना से प्रेरित है। उन्होंने इस गिरफ्तारी को साजिश बताते हुए कहा कि सब संस्थाओं का जिस तरह से राजनैतिक दुरुपयोग किया जा रहा है, यह दुख की बात है। मुझे पूरा विश्वास है कि अदालत इस पर सही फैसला करेगी। कभी चिदम्बरम, कभी अहमद पटेल, कभी शिवसेना के नेताओं तो कभी उद्योगपतियों के पीछे, यह देश कहां घसीटा जा रहा है? मैं किसी चीज से परेशान नहीं होता। यह सब कुछ जनता के सामने है।

उल्लेखनीय है कि सेन्ट्रल बैंक आफ इंडिका की शिकायत पर सीबीआई ने रतुल पुरी और अन्य चार लोगों के खिलाफ रविवार को प्रकरण दर्ज कर किया था। इस मामले में ईडी ने मोयर बेयर कंपनी के 354 करोड़ रुपये के बैंक फॉड मामले में प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर रतुल पुरी को सोमवार की रात गिरफ्तार किया था। रतुल पुरी की मां नीता पुरी सीएम कमलनाथ की बहन हैं। एजेंसी (हि.स.)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY