विराट और मयंक के अर्धशतक की बदौलत संभली टीम इंडिया, भारत ने पहले दिन बनाए 264 रन

खेल डेस्क. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला जमैका में खेला जा रहा है. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली व मयंक अग्रवाल की अर्धशतकीय पारी के दम पर पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं.

स्टंप्स होने तक हनुमा विहारी 42 और ऋषभ पंत 27 रन पर नाबाद लौटे. इन दोनों के बीच 62 रन की साझेदारी हो चुकी है. वेस्टइंडीज टीम की ओर से कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाए.

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में लोकेश राहुल एक बड़ा स्कोर कर पाने में नाकाम रहे. उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए कुल 13 रन बनाए. राहुल ने जेसन होल्डर की गेंद पर रहकीन कार्नवाल के हाथों लपके गए.

इस मैच के जरिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रहकीम कार्नवाल ने अपना पहले टेस्ट विकेट पुजारा के तौर पर लिया. कार्नवाल ने पुजारा को अपनी गेंद पर ब्रुक्स के हाथों आउट कराया.

पुजारा ने 25 गेंदों पर 6 रन बन सके. पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले रहाणे दूसरे टेस्ट की पहली पारी में अपना पिछला नहीं दोहरा सके.

रहाणे कोमार रोच की गेंद पर हैमिल्टन के हाथों कैच आउट हुए. रहाणे ने 55 गेंदों पर 44 रन की उपयोगी पारी खेली. विराट कोहली ने बेहतरीन पारी खेली, लेकिन वो अपने शतक तक नहीं पहुंच पाए.

कोहली ने 163 गेंदों पर कुल 76 रन बनाए. कोहली विंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर का शिकार बने. दूसरे टेस्ट मैच के लिए कप्तान विराट कोहली ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

जबकि वेस्टइंडीज की टीम दो बदलाव के साथ मैदान पर उतरी. रहकीम कार्नवाल को अंतिम ग्यारह में जगह दी गई. वहीं कमिंस को बाहर किया गया. इसके अलावा शाई होप की जगह जाहमार हैमिल्टन को शामिल किया गया.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY