होटल व्‍यवसायी की हत्‍या के मामले में छोटा राजन दोषी करार

मुंबई । मुंबई की एक विशेष अदालत ने होटल व्यवसायी बीआर शेट्टी की हत्या के मामले में राजेंद्र निखलजे उर्फ छोटा राजन समेत पांच अन्य आरोपितों को दोषी करार दिया है। सजा का ऐलान बुधवार को होगा।

बता दें कि साल 2012 में होटल व्यवसायी बीआर शेट्टी की हत्या कर दी गई थी। अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। मुंबई की स्‍पेशल कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए मंगलवार को छोटा राजन को आपराधिक षड्यंत्र रचने, हत्या, हत्या के प्रयास और वर्ष 2012 के बीआर शेट्टी शूट आउट मामले में हथियार अधिनियम के तहत दोषी ठहराया है। इस मामले में मुंबई अपराध शाखा ने आरोप पत्र दायर किया था।

छोटा राजन उर्फ राजेंद्र निखलजे भारत में सबसे बड़े क्राइम सिंडिकेट का बॉस रहा है। छोटा राजन अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भी करीबी रह चुका है। छोटी-मोटी चोरी और शराब की तस्करी से शुरुआत करने वाले छोटा राजन ने पहले राजन नायर के लिए काम किया था, जिसे बड़ा राजन के नाम से भी जानते हैं। बड़ा राजन की मौत से बाद छोटा राजन ने गैंग की कमान संभाली थी । इसके बाद वह दाऊद से जुड़ गया। साल 1988 में वह भारत से दुबई भाग गया था। इसके खिलाफ जबरन वसूली, हत्या, तस्करी, मादक पदार्थों की तस्करी और फिल्म फाइनेंस के मामले दर्ज हैं। इसके अलावा वह 17 हत्‍या और हत्‍या के प्रयास समेत कई अन्य आपराधिक केसों में भी वांछित है। बम ब्लास्ट की घटना के बाद साल 1996 में छोटा राजन ने खुद को दाऊद से अलग कर लिया था। मंगलवार को विशेष मकोका अदालत ने यह फैसला सुनाया है। एजेंसी (हि.स.)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY