10 लाख की चोरी का खुलासा, चार आरोपित गिरफ्तार


बैतूल । जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई चोरी की घटनाओं का खुलासा करने में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। सोमवार को कोतवाली थाने में चोरी की घटना का खुलासा करते हुए एसडीओपी आनंद राय ने बताया कि पुलिस अधीक्षक कार्तिकेयन के. के. मार्गदर्शन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामस्नेह मिश्र, के निर्देशन पर डीएसपी कुशवाहा के नेतृत्व में पुलिस टीम बनाई थी इस टीम को चोरी की कई घटनाओं का खुलासा करने में सफलता हासिल हुई है। 
पुलिस ने कुल 11 चोरियों का खुलासा किया गया और चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक नाबालिग शामिल है। आरोपितों द्वारा कोतवाली थाना क्षेत्र की छह, गंज थाना क्षेत्र की 3, आमला, होशंगाबाद में एक-एक जगह चोरी की घटना को अंजाम दिया है। पकड़े गए आरोपितों में कालापाठा बैतूल निवासी अभिषेक उर्फ मोटू पुत्र बबलू साहू 18 वर्ष, दीपेंद्र पुत्र संतोष हारोड़े 18 वर्ष निवासी हमलापुर, रामेश्वर पुत्र रामराव धुर्वे उम्र 19 वर्ष निवासी संजय कॉलोनी और एक नाबालिग शामिल है। 
10 लाख कीमत का मशरूका का जब्‍त एसडीओपी 
राय ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों के पास से पांच मोटरसाइकिल कीमत 2 लाख रुपये, एक कार कीमत 5 लाख, और तीन लाख के सोना चांदी के आभूषण शामिल है। कुल 10 लाख रुपये का मशरूका जब्‍त किया है। आरोपितों ने बताया कि किराया के नाम पर मकान देखने जाते थे और रेकी करके रात के समय घटना को अंजाम देते थे। लोहे की रॉड से दरवाजे का ताला तोड़कर और घर के बाहर  बाइक को अपना निशाना बना कर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। 
बड़े शौक पूरे करने करते थे चोरी 
पकड़े गए आरोपित बड़े शौकीन मिजाज के है आरोपितों ने पुलिस को बताया कि वह शराब पीने के आदी है और मांग के कपड़े पहने और होटल में रुकने जैसे बड़े शौक को पूरा करने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। आरोपितों को न्यायालय में प्रस्तुत कर रिमांड मांगी जाएगी। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY