पाक में सिख लड़की को अगवा कर किया गया धर्म परिवर्तन

पाकिस्तान में लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराने के मामलों में कोई गिरावट देखने को नहीं मिल रही है. ताजा मामला एक सिख लड़की को अगवाकर जबरन उसका धर्म परिवर्तन का है. लड़की के परिवार वालों ने इस मामले में पाक पीएम इमरान खान से मदद मांगी है.
लाहौर के ननकाना साहिब क्षेत्र में रहने वाली 19 साल की जगजीत कौर गुरुद्वारा तंबू साहिब के ग्रंथी (पुजारी) भगवान सिंह की बेटी है. परिवार वालों ने बताया कि 27 अगस्त की रात कुछ हथियारबंद लोग घर में घुसे और बंदूक की नोंक पर लड़की को बंधक बनाकर ले गए.
शिरोमणि अकाली दल के विधायक मनजिंदर एस सिरसा ने एक वीडिया शेयर किया जिसमें लड़की के परिवार ने आरोप लगाया है कि लड़की को धमकी देकर जबरन धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कुबूल करवा दिया है. परिवार ने बताया कि लड़की को धमकी दी गई थी है अगर उसने ऐसा नहीं किया तो उसके पिता और भाई को गाली मार दी जाएगी.
पीड़िता के परिवार वालों ने कहा कि अगर लड़की को रिहा नहीं किया गया तो वो पंजाब के राज्यपाल के घर के सामने खुद को आग के हवाले कर लेंगे. साथ ही परिवार का आरोप है कि उन्हें शिकायत वापस नहीं लेने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी मिली है.

इस वीडियो में खुद को लड़की का भाई बताने वाले मनमोहन सिंह ने कहा, ‘अगवा लड़की मेरी बहन है. उसे धमकी दी गई है कि अगर इस्लाम कबूल नहीं किया तो भाई और पिता की हत्या कर दी जाएगी. मैं प्रधानमंत्री इमरान खान और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से मदद की अपील करता हूं.’

इस मामले को लेकर भारत में भी नेता अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस घटना को शर्मनाक बताया है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को उठाया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी. एजेंसी

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY