PAK का नया पैंतरा- POK में स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान

नई दिल्ली. पाकिस्तान आज (14 अगस्त) को अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज पाक का स्‍वतंत्रता दिवस पाक अधिकृत कश्‍मीर (पीओके) में मनाएंगे.

इमरान खान के दौरे पर PoK में कश्मीरियों की भावनाओं को भड़काने की तैयारी है. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने से तिलमिलाया पाकिस्तान अब भड़काऊ कदम उठाने जा रहा है.

इमरान खान गुलाम कश्मीर(PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में विधानसभा को संबोधित करेंगे. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गुलाम कश्मीर(PoK) की अपनी यात्रा के दौरान, पीएम इमरान खान वहां सभी दलों और हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेताओं से भी मिलने वाले हैं.

इस मौके पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) आज गुलाम कश्मीर (PoK) का दौरा करेंगे. इमरान खान PoK की राजधानी मुजफ्फराबाद में विधानसभा को संबोधित करेंगे.

इस दौरान पाकिस्तान ने PoK में अलगाववादियों के समर्थन में कई रैलियां आयोजित की हैं. पाकिस्तान पहले ही ये कह चुका है कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जान के खिलाफ पाकिस्तान सरकार ने 15 अगस्त को काला दिवस मनाने का ऐलान किया है. यह दिन भारत के स्वतंत्रता दिवस का है.

UNSC में को लिखी चिट्ठी
कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद अध्यक्ष को आपात बैठक आयोजित करने के लिए UNSC में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मालेहा लोधी के जरिए एक औपचारिक चिट्ठी लिखी है. कुरैशी ने ये भी कहा है कि ये चिट्ठी UNSC के बाक़ी सदस्यों को भी भेजी जाएगी.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY