कुलभूषण जाधव को आज मिलेगा कांसुलर एक्सेस

नई दिल्‍ली। कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान अब बैकफुट पर आ गया है. पाक ने रविवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के आदेश के मुताबिक वो कुलभूषण को आज राजनयिक पहुंचा देगा. यानी आज कुलभूषण जाधव को दोपहर 12 बजे से दो घंटे के लिए कॉन्सूलर एक्सेस मिलेगा.
यानी की आज जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस दिया जाएगा. पाक के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया कि जाधव को सोमवार यानी आज से कॉन्सुलर एक्सेस मिलेगा.

इसके पिछे उन्होंने वियाना कन्वेंसन, इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस के फैसले और पाक के कानून का हवाला दिया. हालांकि ये साफ नहीं है कि बातचीत के दौरान पाक अधिकारी भी मौजूद होंगे या नहीं.

वहीं पाक के इस बयान के बाद भारत ने भी अपना रूख साफ कर दिया है. भारत का कहना है कि जाधव को किसी भी निगरानी में रहे बिना ही कॉन्सुलर एक्सेस मिलना चाहिए.

बता दें कि 49 साल के रिटायर्ड भारतीय नौसेने का अधिकारी कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान ने जासूसी और आतंकी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप लगाया है.

वहीं भारत का कहना है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआई ने 2016 में जाधव का ईरान से अपहरण किया और उसे गलत तरीके से जासूसी के आरोप में फंसाया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अंतरराष्ट्रीय अदालत के फैसले की सराहना की है, क्योंकि जाधव को रिहा करने का आदेश नहीं दिया गया है.

साथ उन्होंने कहा कि जाधव ने पाकिस्तान के लोगों के खिलाफ अपराध किया है. साथ ही उन्होंने यह भी ककहा कि इस मामले में कानून के अनरूप आगे बढ़ा जाएगा.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY