दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी, पेट्रोल-डीजल जस का तस

नई दिल्‍ली । दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव रविवार को देखने को नहीं मिला। सीएनजी के दाम में ये बढ़ोतरी डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में गिरावट आने की वजह से हुई है, लेकिन चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड(आईजीएल) ने दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी का फैसला किया है। आईजीएल ने सीएनजी की कीमत में 55 पैसे तक की बढ़ोतरी की है। राजधानी दिल्ली, रेवाड़ी, गुरुग्राम और करनाल में सीएनजी की कीमत में 50 पैसे बढ़ोतरी की गई, तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 55 पैसे तक महंगी हो गई है।

राजधानी दिल्ली में सीएनजी 47.10 रुपये प्रतिकिलो तो नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 53.50 रुपये प्रति किलो में उपलब्‍ध है। गुरुग्राम और रेवाड़ी में 58.95 रुपये और करनाल में यह 55.95 रुपये प्रति किलो में मिलेगी। सीएनजी की कीमत में ये बढ़ोतरी सुबह 6 बजे लागू हो गई हैं।

सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी पर आईजीएल के प्रवक्ता ने कहा कि डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर होने की वजह से सीएनजी के दाम बढ़े हैं। बता दें कि सीएनजी की कीमत बढ़ने से किराए में भी बढ़ोतरी हो सकती है।

इंडियन ऑयल के वेबसाइट के अनुसार तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.01 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है, जबकि डीजल 65.25 रुपये प्रति लीटर पर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 74.71 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 67.63 रुपये प्रति लीटर पर है।

इसी तरह मुंबई में पेट्रोल की कीमत 77.67 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 68.41 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.81 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 68.94 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY